Breaking

Saturday, May 9, 2020

एकता में बल है | Unity is strength | The Cows And The Tiger Moral Story For Kids

आज हम एक और नई  Hindi Moral Story लेके आये बच्चों सबको बहुत पसंद आएगा | एस Hindi Moral Story का नाम है The Cows And The Tiger जो की एकता में बल है (Unity is strength) पर आधरित है | 
 
The Cows And The Tiger Moral Story For Kids
The Cows And The Tiger Moral Story For Kids

बहुत समय पहले, एक जंगल में चार गाय रहती थीं। वे सबसे अच्छे दोस्त थे। वे हमेशा साथ-साथ चरते थे और एक-दूसरे को खतरे में डालते थे। इस एकता के कारण, बाघ और शेर भी उन्हें मार नहीं सकते थे और न ही खा सकते थे।
 
इन गायों पर एक शेर की वास्तव में नजर थी। लेकिन उन्हें कभी भी अपना शिकार बनाने का सही मौका नहीं मिला। एक दिन, गायों में आपस में झगड़ा हो गया। हर एक ने अपने तरीके से अलग-अलग चरना किया।

Cows And The Tiger Moral Story For Kids 
 
शेर और बाघ को गायों की लड़ाई के बारे में पता चला। इसलिए, उन्होंने सभी गायों को भगाने की योजना बनाई। एक दिन, शेर और बाघ को उन पर हमला करने का सही मौका मिला।
 
इसलिए, वे झाड़ियों के पीछे छिप गए और अकेली गाय का इंतजार करने लगे। जब एक अकेली गाय झाड़ियों के करीब पहुंची, तो उन्होंने उस पर हमला किया और उसके भोजन के लिए उसे मार डाला।
 
Cows And The Tiger Moral Story For Kids
 
 
इस तरह एक-एक करके चारों गायों की मौत हो गई। इस Hindi Moral Story की हमें यह से शिक्षा मीलती है, कि हमें  एकता बना कर रहना चहिए | क्योंकि एकता में बल है (Unity is strength) 

No comments:

Post a Comment

Adbox